रूले टेबल की सबसे बड़ी कहानी – जोसफ जगर

सभी अलग-अलग खेल के लिए कई किंवदंतियां हैं जैसे वाइल्ड पश्चिम के शानदार पोकर खिलाड़ी, आजके पोकर चैंपियन की महान विश्व श्रृंखला जैसे जॉनी चांग, ​​​​फिल हेलमुथ और जो हैकेम। हालांकि एक जुआ खेल जिसे वास्तव में अभी हाल ही में भुला दिया गया है, वह है लाइव रूले।

अधिकांश लोग रूले को केवल भाग्य के खेल के अलावा और कुछ नहीं समझते हैं। कोई कैसे भविष्यवाणी कर सकता है कि रूलेट बॉल किस नंबर पर रुकेगी? वहाँ बहुत सारे चर हैं और आप इसे लगातार आधार पर करने के लिए गणितीय सूत्र कैसे विकसित करते हैं और साथ ही भूमि आधारित कैसीनो और ऑनलाइन कैसीनो ने इसे क्रैक करने के लिए लगभग बुलेट प्रूफ बना दिया है।

लेकिन उन्नीसवीं सदी के अंत में, एक रूले लीजेंड जोसेफ जैगर थे। वह जुआ प्रतिभा था और एक किंवदंती जो उस पर ढेर सारी प्रशंसा के योग्य थे।

रूले – भाग्यशाली जुआ खेल

उनकी पृष्ठभूमि चमचमाते कैसिनो से बहुत दूर थी, वह वास्तव में यॉर्कशायर के एक छोटे से शहर में एक मिल इंजीनियर थे। लेकिन उनकी प्रेरणा यांत्रिकी और रूले व्हील में उनकी रुचि से आई। वह आश्वस्त था कि इन रूलेट पहियों में से कई खामियों में निर्मित होंगे और अगर उनकी पहचान की गई तो बहुत फायदा हो सकता है। यूरोप के कैसीनो में, हाउस एज इतना काम होता है कि कोई भी मामूली लाभ या पूर्वाग्रह एक अनुशासित जुआरी के लिए बड़ी जीत की संभावना पैदा करेगा।

ज्यादातर लोगों के लिए, सपना वहीं रुक जाता, लेकिन जोसेफ जैगर कोई सपने देखने वाला नहीं था और उसने अपनी योजनाओं को अमल में लाया। 1873 में उन्होंने 6 क्लर्कों के एक समूह को काम पर रखा और मोंटे कार्लो के लिए रवाना हो गए, जो यॉर्कशायर के एक छोटे मिल शहर से एक कठिन यात्रा है। उनके क्लर्क ‘क्लॉकर्स’ थे जो कुछ पूर्वाग्रहों को दूर करने के लिए जितना संभव हो उतने रूले पहियों पर हर स्पिन का विश्लेषण और रिकॉर्ड करेंगे। कैसिनो ने कभी भी ऐसा कुछ नहीं देखा था, इसलिए उन्होंने clockers को अपना काम करने दिया।

इस जानकारी ने उन्हें एक जटिल डेटाबेस बनाने में मदद की जिसका उपयोग महत्वपूर्ण मात्रा में धन जीतने के लिए रणनीति बनाने के लिए किया जा सकता है। विशेष रूप से वह एक ऐसे पहिये की पहचान करने में सक्षम था जिसमें कुछ संख्याओं के प्रति पूर्वाग्रह था। यह जुआरी के लिए एक बहुत ही दुर्लभ उपलब्धि है। इस तरह के परिणाम को रोकने के लिए अधिकांश कैसीनो अपनी शक्ति में सब कुछ करेंगे।

यह जानकारी जोसफ जैगर को करोड़पति बना देगी। प्रश्न में पहिया संख्या 7, 8, 9, 17, 18, 19, 22, 28, और 29 के लिए एक पूर्वाग्रह था। ऐसा प्रतीत होता है कि संख्याएं अपने समकक्षों की तुलना में अधिक बार जीती हैं। फिर उन्होंने इस ज्ञान से लैस कैसीनो का दौरा किया और उन नंबरों पर दांव लगाया। इस तरह की सट्टेबाजी के परिणामस्वरूप मोंटे कार्लो कैसीनो को ऐतिहासिक हार का सामना करना पड़ा।

Lucky Roulette

लाइव रूलेट खेलने के केवल 3 दिनों में, जैगर ने आश्चर्यजनक रूप से 60,000 अंग्रेजी अतिरिक्त पाउंड जीते, जो आज के मानकों के अनुसार 3 मिलियन रुपये प्रतीत होते हैं। यह एक किंवदंती थी जिसकी कहानी अभी भी पीढ़ी-दर-पीढ़ी जुआघरों और लाइव रूले कट्टरपंथियों को हस्तांतरित की जाती है।

ऑनलाइन केसिनो: बोनस का गणित

एक अमेरिकी रूले में 38 पॉकेट्स है, जबकि एक यूरोपीय रूले में 37 पॉकेट्स हैं। इसके अलावा, अमेरिकन लाइव रूले द्वारा 0 के अतिरिक्त सेट को शामिल किया गया है। 0 के इन जोड़े गए सेट ने हाउस एज को काफी हद तक ऊपर उठा दिया है जिसने इसे उत्तरी अमेरिका जैसे स्थानों में अनुकूल बना दिया है। फिर भी, यूरोपीय लाइव रूले में एक अकेले नंबर की उपस्थिति गेम जीतने के अवसर को बढ़ा देती है।

इस रूले नियम का उपयोग करने के लिए केवल सम-मनी बेट्स की अनुमति है। यदि शून्य निकाला जाता है तो प्रतिभागी के पास दो चयन होते हैं: दांव का आधा जीतें और विपरीत हारें।

आगामी ऑल-ऑर-नथिंग दांव (एन जेल = जेल में) के लिए रूले व्हील पर दांव को हटा दें। यदि निम्नलिखित स्पिन एक बार फिर शून्य है या कैद की गई हिस्सेदारी से मेल नहीं खाता है, तो पूरा दांव खो जाता है। यदि दूसरे स्पिन के परिणाम दांव के बराबर होते हैं, तो प्रतिभागी की धनराशि किसी अन्य मामले में वापस कर दी जाती है।

इस स्थिति को “जेल में” रहने के रूप में जाना जाता है और बोर्ड तब तक दांव लगाता रहेगा जब तक कि अगला स्पिन न हो जाए। यह सफल स्पिन बेट के भाग्य का फैसला करता है। यदि खिलाड़ी इस सफल स्पिन के दौरान जीत जाता है, तो उसका पैसा चुका दिया जाता है, हालांकि कोई अतिरिक्त जीत नहीं होती है।

मेटा शीर्षक: नेब्रास्का जुआ प्रतिष्ठान के बारे मे जाने

मेटा विवरण: नेब्रास्का में जुआ – कानून और अधिकार क्षेत्र के बारे मे जाने

नेब्रास्का जुआ प्रतिष्ठान (Nebraska Gambling Establishments)

मौजूदा आर्थिक विकास वर्तमान गेमिंग कारोबार में वृद्धि ला सकता है, जिसका अनुमान लगभग 85 बिलियन है। इसलिए जब बैंक ऑफ इंग्लैंड ब्याज दर को बढ़ाने के लिए खतरे में पड़ सकता है, ऑनलाइन जुआ खेलने वालों की संख्या में वृद्धि को भी ऊपर रहने की संभावना है। नेपाल में, राष्ट्रीय भाषा हिंदी है; हालांकि, आमतौर पर अंग्रेजी में बात की जाती है, विशेष रूप से उन जगहों पर जहां छुट्टियां मनाने वाले लोग आते हैं जैसे कि कैसीनो साइट।

बहुत साड़ी जगह और कल्पना से परे विचारों के साथ एक नए स्थान की जाँच करने के बाद, आप दिन या शाम के किसी भी समय नेपाल के जुआ उद्यमों में अपने कुछ पसंदीदा वीडियो गेम खेलने में सक्षम होंगे।

मोल्दोवा केसिनो

हॉलिडे प्लान बुक करने के लिए, अपने शहर के एजेंट से संपर्क करें या ऑनलाइन विजिट करें और आप अपने लिए उपयुक्त गेटअवे बंडल की तुलना और चयन करने में सक्षम होंगे। विशेष योजनाएँ जो सबसे प्रसिद्ध कैसीनो साइटों को कवर करती हैं, उपलब्ध हैं, और उनमें आम तौर पर सभी बढ़िया आकर्षण भी शामिल हैं।

एशिया वास्तव में प्राचीन काल से गेमिंग का आनंद लेता रहा है। कोई भी इसे प्रसिद्ध पेंट्स और राजाओं और रानियों की मूर्तियों में देख सकता है जो मोहक जुआ खेलने का आनंद ले रहे हैं। इसलिए, इसमे कोई आश्चर्य की बात नहीं है की नेपाल, हालांकि एक बड़ा राष्ट्र नहीं है, इसके क्षेत्र में बड़ी संख्या में ऑनलाइन कैसीनो हैं।

क्या आप रूले जीत सकते हैं?

इक्वाइन ऑटो रेसिंग के लिए सट्टेबाजी आम तौर पर सुव्यवस्थित खेल आवासों में की जाती है जहाँ आप एक कप चाय या मिश्रित पेय के साथ, खुद को रिलैक्स कर सकते हैं और खेल की सराहना कर सकते हैं। हालाँकि, इज़राइल में किसी भी प्रकार के गेमिंग में भाग लेने या शराब का आनंद लेने के लिए आपकी आयु कम से कम 18 वर्ष होनी चाहिए।

आगंतुकों और नागरिकों, इज़राइल जुआ उद्यमों की काफी सराहना करते है, क्योंकि गेमिंग पहले से ही भव्य और शानदार भूमि में और अधिक उत्साह जोड़ देते है। 

इज़राइल जुआ प्रतिष्ठानों के साथ, आपको बस यही कामना करनी चाहिए कि भाग्य आप पर मुस्कुराए। और जो नकद आप जीतेंगे, उससे आप हीरे और अपनी पसंद के अन्य रत्नों में निवेश कर सके। 

ऑनलाइन कैसीनो – ध्यान रखने योग्य युक्तियाँ

इज़राइल ऑनलाइन कैसीनो में ब्लैकजैक, पोकर, लाइव रूले, और स्लॉट्स जैसे सभी विश्वव्यापी खेलों के साथ अपने आगंतुकों का मनोरंजन करने की क्षमता होगी, जो आपको केवल कुछ मुट्ठी भर सिक्कों के साथ स्थायी रूप से सक्रिय रख सकता है। 

इज़राइल के लोग अपने स्वयं के मनोरंजन के लिए कैसीनो खोलने का पुरजोर समर्थन करते हैं, और उन आगंतुकों के लिए भी जो देश में रहते हुए एक अतिरिक्त अद्भुत समय का अनुभव करना चाहते है।

यदि आप इज़राइल में दांव लगाना चाहते हैं, तो आप भूमध्य सागर पर एक क्रूज में शामिल हो सकते हैं। सभी क्रूज जहाजों में कैसिनो होते हैं जो अक्सर खुले रहते हैं, जो मेहमानों की आवश्यकता पर निर्भर करते हैं। फिर भी, जब भी आप इज़राइल की यात्रा करना चुनते हैं और इस आकर्षक देश की सुंदरता का आनंद लेते हैं, तो आप निश्चित रूप से कैसिनो में भी अपनी किस्मत आजमाने सकते है।

मेटा शीर्षक: नो लिमिट टेक्सास होल्डम खेलने के लिए टिप्स

मेटा विवरण: लिमिट टेक्सास होल्डम पोकर गेम का एक रूपांतर है जो पेशेवर और नौसिखिए दोनों पोकर खिलाड़ियों के बीच बहुत लोकप्रिय है।

नो लिमिट टेक्सास होल्डम गेम मज़ा प्रदान करता है

यह एक अविश्वसनीय रूप से मनोरंजक खेल है जिसे खिलाड़ियों का एक समूह एक ही समय में खेल सकता है, लेकिन टेक्सास होल्डम की असीमित नीतियां सभी के लिए नहीं हो सकती हैं। सच तो यह है कि ये जैकपोट जल्दी ही बहुत बडा हो सकता हैं। यह टेक्सास होल्डम दौर के विजेता के लिए बहुत अच्छा है, पर यह हारने वालों के लिए बुरा हो सकता है। सच्चाई यह है कि नो लिमिट टेक्सास होल्डम पॉट कुछ ही समय में छोटे से बड़े पैमाने पर चला जाता है।

अन्य गेम और नो लिमिट टेक्सास होल्डम के बीच एकमात्र वास्तविक अंतर यह है कि कोई उल्लेखित इष्टतम शर्त नहीं है।

इसका मतलब है कि खिलाड़ी इस बात तक सीमित नहीं हैं कि वे उच्च अंत में कितना आगे हैं। जाहिर है, उन्हें अभी भी निचले छोर पर प्रतिबंधित किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, नो लिमिट टेक्सास होल्डम गेम में, जिसमें 10-20 नो लिमिटेशन गाइडलाइन शामिल है, खिलाड़ियों को शुरुआती 2 राउंड में न्यूनतम $10 और अगले राउंड में लगभग $20 का दांव लगाना होगा।

इसमें जीत की राशि शामिल नहीं है जो पूरे खेल के दौरान आ सकती है। खेल के अपने असामान्य डिजाइन और बड़े  पॉट्स के लिए इस खेल को बहुत पसंद किया जाता है।

शुरुआती पोकर एथलीटों के लिए विनिंग टिप्स

नो लिमिट टेक्सास होल्डम वीडियो गेम की नीतियां नियमित पोकर की तुलना में थोड़ी अलग हैं।नो लिमिटेशन टेक्सास होल्डम गेम खेलते समय गेमर्स को दो कार्ड फेस डाउन दिए जाते हैं। उसके बाद डेक से तीन कार्ड दिए जाते हैं।

नो लिमिटेशन टेक्सास होल्डम का विनिंग हैंड (winning hand) मेज पर सबसे अच्छा पांच-कार्ड वाला हैंड होगा। नो लिमिटेशन टेक्सास होल्डम के खिलाड़ी अपने सभी कार्डों में से एक या कोई भी कार्ड का उपयोग करके सबसे अच्छा हाथ बनाने के लिए स्वतंत्र हैं। ये इस कार्ड गेम के नियम है। कार्ड बाटने के बाद सट्टेबाजी होती है।

नो लिमिट टेक्सास होल्डम रणनीति

नो लिमिट टेक्सास होल्डम एक दिलचस्प खेल है जो आसान नहीं है। कई अलग-अलग दिशाएँ हैं जिन्हें आप ले सकते हैं और कोई रणनीति प्रकार नहीं है जिनका आप उपयोग कर सकते हैं। यहां हम कई संभावित रणनीतियों की सूची देंगे जो आपको इस प्रकार के पोकर गेम में जीतने की संभावना बढ़ाने में मदद कर सकती हैं।

जहाँ तक सट्टेबाजी की रणनीतियों की बात है, तो कई संभावित रणनीतियाँ हैं। वन नो लिमिट होल्डम रणनीति फ्लॉप से ​​पहले समान राशि जुटाने और फ्लॉप के बाद समान दांव लगाने पर केंद्रित है ताकि विरोधी अनुमान न लगा सकें कि आपके कार्ड संयोजन क्या हैं। हालांकि, अधिक लचीले तरीके से दांव लगाना और परिस्थितियों के आधार पर दांव और राशि को अलग-अलग करना, अन्य खिलाड़ी और खेल लक्ष्य एक अधिक लोकप्रिय नो लिमिट होल्डम रणनीति है। 

आमतौर पर यह भी माना जाता है कि बेटिंग या फोल्डिंग इस पोकर वेरिएशन के साथ कॉल करने से बेहतर है। बेट लगाकर आप एक संभावना बना रहे हैं कि दूसरा खिलाड़ी फोल्ड हो जाएगा। अन्यथा आपको जीतने के लिए बेहतर कार्ड संयोजन से उसे हराना होगा।

कई सामान्य रणनीतियाँ हैं जिनका आपको पालन करने की भी आवश्यकता होगी। उदाहरण के लिए, आपको उन बाधाओं के बारे में पता होना चाहिए जो आपके हाथ से सट्टेबाजी करते समय होती हैं जो अच्छा हो सकता है लेकिन फिर भी पूरा होने के लिए एक या कई कार्ड की आवश्यकता होती है। इसका कारण यह है कि दांव बिना सीमा के लगाया जाता है और आपके पास पिछले दांव और वृद्धि के आधार पर अलग-अलग ऑड्स होंगे। आपको सीखना चाहिए कि पोकर ऑड्स की जल्दी से गणना कैसे करें और हर समय इस कौशल का उपयोग करें।

मेटा शीर्षक: ऑनलाइन पोकर खेलने का आनंद लेने के लिए सर्वश्रेष्ठ टिप्स

मेटा विवरण: यदि आप ऑनलाइन पोकर की दुनिया में नए हैं तो शायद कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको जीतने वाले खिलाड़ी बनने के लिए सीखने की आवश्यकता होगी।

ऑनलाइन पोकर खेलने के लिए 7 युक्तियाँ

घोटालों के बारे में जानकारी रखें 

यदि गेम कंपनी किसी से संपर्क कर रहे हैं और टेलीफोन के ऊपर सट्टेबाजी बंडल उपलब्ध करा रहे हैं तो अविश्वसनीय रूप से सावधान रहें। यह स्कैम का एक नार्मल तरीका है, खासकर जब वे आपके बैंक कार्ड की राशि के लिए किसी से पूछताछ करते हैं। 

उन गेमिंग कंपनी के साथ खेलना एक सुरक्षित विचार है जो मार्केटिंग सौदों या पुरस्कारों के बारे में किसी को कॉल नहीं करेगा। यह घोटालों से दूर रहने का एक आसान तरीका है।

दिशानिर्देशों को समझें

यदि कोई ऑनलाइन गेम पंजीकरण प्रोफ़ाइल बनाना चाहता है, तो सभी मानदंडों की समीक्षा करना एक अच्छा विचार है। वास्तव में, मैं सभी को दो बार दिशानिर्देशों की जांच करने की सलाह दूंगा। ऑनलाइन कसीनो जो काफी कम भरोसेमंद हैं, ठीक प्रिंट में किसी का भी खंडन करने का प्रयास कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त, यह सुनिश्चित करना एक अच्छा विचार है कि ऑनलाइन कैसीनो विभिन्न प्रकार के संचार चैनल प्रदान करते हैं।

पोकर आंकड़े खोजें

ऑनलाइन गेम साइटें अक्सर अलग-अलग गेम के बारे में कई तरह की जानकारी देती हैं. यह एक महत्वपूर्ण प्रभाव डाल सकता है जब आपके लिए अपना दांव लगाने का समय आता है। किसी को भी अक्सर 2 या 3-कारक अंतर अतिसंवेदनशील लग सकता है क्योंकि गेमिंग साइटें अक्सर अपने ग्राहकों की सट्टेबाजी की प्राथमिकताओं के आधार पर संग्रह को बदल देती हैं। काफी गेमिंग वेब्सीटेस चेक करें क्योंकि कुछ मामूली विवरण अक्सर दांव जीतने और हारने के बीच का अंतर हो सकते हैं।

सर्वश्रेष्ठ ऑड्स वाली गेम वेबसाइटों की तलाश करें

जो कोई भी खेलों पर सट्टेबाजी का आनंद लेता है, वह जानता है कि इस तरह के दांव से बहुत पैसा कमाया जा सकता है। लेकिन क्या किसी को पता है कि किन गेमिंग वेबसाइटों पर खेलना फायदेमंद होगा? इस तरह की विविधताओं के परिणामस्वरूप आपके भुगतान में महत्वपूर्ण अंतर हो सकता है, इसलिए किसी के लिए भी सर्वोत्तम अवसरों की पहचान करना फायदेमंद हो सकता है। सर्वश्रेष्ठ ऑड्स वाली गेम वेबसाइटों को देखना सबसे अच्छा है।

अपनी स्पोर्ट्सबुक का मूल्यांकन करें

पोकर ऑनलाइन बेट लगाने से पहले स्पोर्ट्स बुक की विश्वसनीयता की जांच करें। यदि आप अनिश्चित हैं तो पूछताछ करें। कोई भी ऑनलाइन सट्टेबाजी मंचों की तलाश कर सकता है और यह पता लगाने के लिए उनकी जांच कर सकता है कि वे जिस स्पोर्ट्सबुक पर दांव लगाना चाहते हैं वह भरोसेमंद है या नहीं।

अपनी गट फीलिंग पर भरोसा करें

यदि आप जिस स्पोर्ट्सबुक का उपयोग कर रहे हैं, वह आपको असहज महसूस करा रही है या कुछ भी आपको गलत तरीके से सोचने पर मजबूर कर रहा है, तो दूसरा चुनें।

सारांश

अधिकांश पोकर वेबसाइट ऑनलाइन पोकर में महारत हासिल करने के लिए सलाह और ट्यूटोरियल प्रदान करती हैं। आपको उन ट्यूटोरियल्स को पढ़ना चाहिए और जितनी हो सके उतनी रणनीतियों को अपनाना चाहिए। लेकिन रणनीतियों को जानना पर्याप्त नहीं है; आपको सीखना चाहिए कि उन्हें खेलों में कैसे ठीक से लागू किया जाए। जैसा कि आप अधिक बार ऑनलाइन खेलते हैं, आप एक अच्छे खिलाड़ी बनने का अनुभव प्राप्त करेंगे। केवल अनुभव के साथ ही आप जानेंगे कि सही समय पर सही रणनीति कैसे लागू करें और गेम जीतें।

इसलिए आपको जितनी बार हो सके अभ्यास करना चाहिए। कुछ साइटें आपको असली पैसे के साथ खेलने से पहले मनोरंजन के लिए खेलने देती हैं। यह आपके लिए अपने कौशल को निखारने का एक शानदार अवसर है।

ऑनलाइन पोकर भी शुरुआती लोगों के लिए बहुत अच्छा है। ऐसा इसलिए है क्योंकि कई वेबसाइट अब गेम के बारे में शुरुआती लोगों का मार्गदर्शन करने के लिए मुफ्त ट्यूटोरियल और सलाह प्रदान करती हैं। कुछ खिलाड़ियों को बिना किसी वास्तविक पैसे के मनोरंजन के लिए खेलने का विकल्प भी प्रदान करते हैं। शुरुआती लोगों के लिए खेल सीखने और उसके अनुकूल होने का यह एक बहुत अच्छा अवसर है।

Also, some sites gives you free credit once you sign up. This allows you to play with other people money instead of your own.

मेटा शीर्षक:

मेटा विवरण:

ऑनलाइन पोकर के फायदे और नुकसान

ऑनलाइन पोकर इंटरनेट के खिलाड़ियों के बीच बेहद लोकप्रिय हो गया है, जिन्होंने वास्तविक दुनिया के पोकर टूर्नामेंटों को जीत लिया है और लोगों को अपने घरों में आराम से पोकर खेलना सीखने की अनुमति दी है। जाहिर है कि घर से पोकर खेलने के फायदे हैं, लेकिन कुछ कमियां भी हैं जो स्पष्ट रूप से स्पष्ट नहीं हो सकती हैं और वास्तविक जीवन पोकर और ऑनलाइन पोकर के बीच के अंतर अक्सर महत्वपूर्ण हो सकते हैं।

ऑनलाइन बैठना और दुनिया भर के लोगों के खिलाफ खेलना निस्संदेह एक बहुत ही आनंददायक अनुभव होने वाला है और आप इसका भरपूर आनंद ले सकते हैं और इससे पैसे भी कमा सकते हैं। लेकिन हमेशा की तरह ऑनलाइन खेलने के फायदे और नुकसान दोनों हैं।

आइए पहले समझते हैं कि ऑनलाइन पोकर खेलने के क्या फायदे हैं? 

सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, आप अपने घर के आराम से अपने सिस्टम के सामने खेलना शुरू कर सकते हैं और आपको सामान्य पोकर रूम की तरह पोकर टेबल के मुफ्त होने की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है। आप अपनी पसंद के किसी भी कमरे में तुरंत खेलना शुरू कर सकते हैं। अधिकांश ऑनलाइन पोकर रूम खिलाड़ियों को कुछ गेम का अभ्यास करने का मौका देते हैं इससे पहले कि आप वास्तव में कुछ विरोधियों के खिलाफ खेलना शुरू करें।

ऑनलाइन पोकर एक बहुत ही प्रतिस्पर्धी उद्योग होने के कारण, नए प्रवेशकों को बहुत सारे बोनस और मुफ्त पैसे के साथ खेलना शुरू करने की पेशकश करता है। और अधिकांश ऑनलाइन गेम्स गमेरस को बहुत कम पैसे के साथ खेलना शुरू करने की अनुमति देते हैं या वे खिलाड़ियों के खाते में प्रारंभिक जमा राशि दाल देते है ताकि वो खेल सके। ऑनलाइन कैसीनो को गेम चुनने में बहुत अधिक विकल्प होने के लिए जाना जाता है, पर लैंड बेस्ड कैसिनो मे सीमित गेम उपलब्ध होते हैं।

लेकिन इन सभी लाभों के साथ कुछ मुद्दे भी हैं जिन पर आपको ऑनलाइन पोकर खेलना शुरू करने से पहले ध्यान देना चाहिए। 

सबसे पहले आपको खेलना शुरू करने के लिए अच्छे पोकर रूम की तलाश करनी चाहिए। ऑनलाइन पोकर रूम की सभी समीक्षाओं को देखें, उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली सुविधाएँ और फिर अंत में कोई निर्णय लें। अधिकांश ऑनलाइन पोकर रूम में आपको एक बार कैश आउट करने के बाद अपना पैसा प्राप्त करने के लिए बहुत धैर्य रखने की आवश्यकता होती है। आपके खाते में पैसा आने में आमतौर पर 2-4 सप्ताह का समय लगता है।

लाइव पोकर रूम के विपरीत, आपको अपने प्रतिद्वंद्वी का आमने-सामने सामना नहीं करना पड़ता है जो खेल में अधिक रोमांच और जोश जोड़ता है। यह थोड़ा निष्क्रिय दिखता है। ऐसे लोग भी हैं जो ऑनलाइन पोकर खेलने के आदी हो जाते हैं क्योंकि यह आसानी से उपलब्ध है और भुगतान विकल्प भी इतने आसान हैं। इसलिए खुद को इससे बचाने के लिए आपको सचेत प्रयास करने चाहिए। यह भी देखा गया है कि कुछ लोग सिर्फ शामिल होने और खेलने के लिए चोरी और डकैती का सहारा भी लेते हैं।

सारांश

तो संक्षेप में, ऑनलाइन पोकर कई फायदे और नुकसान के साथ आता है। पोकर रूम्स में शामिल होने से पहले उनकी अच्छी तरह समीक्षा कर लें। और ऑनलाइन पोकर की दुनिया में प्रवेश करते समय उपरोक्त सभी कारकों को ध्यान में रखें।